Breaking News

Important tips here is why sex during pregnancy is important

सेक्स
प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने के इन फायदों को नहीं जानते होंगे आप..
loading...

सेक्स को लेकर हमेशा तरह-तरह के सवाल सभी के मन में होते है। यही कारण है कि लोग कई बार मन में दुविधा के चलते बेहतर सेक्स नहीं कर पाते है। इसी कड़ी में बताना चाहते है कि प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करें या नहीं ऐसा सवाल सभी के मन में होता है। अगर आपके मन में भी यही सवाल है तो आपको बताना चाहते है कि प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को सेक्स करना चाहिए। लेकिन ऐसा हो नहीं पाता क्योंकि महिलाये इस दौरान सेक्स करने से घबराती है।
इस मामले में भी हर किसी की अलग-अलग प्राथमिकताएं और तरीके होते हैं। लेकिन, कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसे आजमाना हर किसी के लिए फायदेमंद हो सकता है। यह बात सेक्स संबंधों पर भी लागू होती है। महिलाओं को लगता है कि ऐसा करने से उनके स्वास्थ्य और बच्चे पर बुरा असर पड़ेगा। लेकिन सच्चाई इसके उलट है। बताना चाहेंगे कि एक्सपर्ट का मानना है कि जब आपकी नॉर्मल प्रेग्नेंसी हो और जब तक आपको तकलीफ महसूस न हो, शारीरिक संबंध बनाने में कोई बुराई नहीं है। साथ ही अक्सर लिंग आकार को भी लेकर दुविधा होती है सभी तो। इसलिए बताना चाहते है कि लिंग आकार में चाहे जितना बड़ा हो, यह बच्चे तक नहीं पहुंच पाता है। 
यह भी बताना चाहते है कि प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स संबंध के कुछ फायदे भी हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान संबंध बनाने से वास्तव में अच्छा महसूस होता है क्योंकि खून का बहाव पेल्विक एरिया में होता है जिससे संबंध बनाने के दौरान उत्तेजना बढ़ जाती है। कुछ महिलाओं ने बताया कि वास्तव में वे प्रेग्नेंसी के दौरान हैरतअंगेज क्लाइमेक्स पर पहुंच जाती हैं। 
प्रेग्नेंसी के दौरान शारीरिक संबंध बनाने से ऑक्सीटोसिन नाम का हॉर्मोन रिलीज होता है जो पति और पत्नी के बीच बंधन को मजबूत करने में मदद करता है। प्रेग्नेंसी के दौरान संबंध बनाने से महिला के दिमाग को शांति मिलती हैं और उनको बेहतर नींद आती है। इससे ब्लड प्रेशर को भी कम करने में मदद मिलती है। इसलिए प्रेग्नेंसी के समय सेक्स लाइफ को इंजॉय कर और मन में किसी तरह का कोई संकोच ना रखें। अगर कुछ दुविधा हो तो डॉक्टर की राय लें. साथ ही इस बात का भी ख्याल रखें कि आपकी पार्टनर इसके लिए तैयार है या नहीं।

No comments